2020 me blogging kaise start karein 12 best tips full guide in hindi | Techwithayan


2020 me blogging kaise start karein 12 best tips full guide in hindi | Techwithayan



Hello Dosto Aaj Hum baat karne ja rahe hain 2020 me blogging kaise start kare time to time kaafi changes ho rahe hain blogging me aaise me aap blogging start karte hain or usko phele se plan nahi karte hain toh aapko blogging me success boht mushkil se milegi kyu hindi blogger boht hai india mein ishliye successfull blogger banne ke liye apko phele se kuch plan karna hoga
chaliye jante hai kya karna hoga aapko blogging start karne ke liye


Blogging Karne Ke Liye Kya Kya Chaiye Hota Hai


1. Pc Ya Leptop Ya Android Mobile
2. Basic Knowladge internet ki
3. Internet
4. Domain aap buy kar sakte hain nahi toh free rhene de
5. template


2020 Me Blogging Kaise Start kaise Karein



1.Niches >> Sabse Phele Apko Blog Ka Topic Choose Karna hoga ki aap blog kis topic par banana chahate hain

2.Domain >> Aapko Domain Chaiye Hoga Isse Adsense Approved Bhi jaldi hoga or acha bhi lagta .com ya .in ho toh free domain pe adsense 6 mahine mein milta hai or .com ho to 1 mahine mein mil jata hai

3.Blog >> Ab upar ke 2 step ko follow karne ke baad aapko blog create karna hoga or domain ko add karna hoga agar buy kiya hai toh

Ye Bhi Padhe >> Blog Kaise Banaye Step by step jane


4.Template >> Aapko ek template chaiye hogi jo responsive ho

Ye bhi padhe >>Blog par template kaise lagaye hindi me jane


5.SEO Setting >> Ab upar ke 4 steps ko follow karne ke baad aapko blog me seo setting karni hogi

Ye bhi padhe >> 2020 me blogger blog me Advance Seo setting kaise karein

6.About US >> Apko About us page banana hoga isme aap apni site or apne baare mein likhe

Ye bhi padhe >> About us page kaise banaye


7.Contact US >> Apko Contact us page banana hoga isse apka visitor apse contact kar sakta hai ya koi bhi jisko help chaiye ho ya sponership ke liye contact kar sakta hai

Ye bhi padhe >> Contact Us page kaise banaye 

8.Privacy Policy >> Apko Privacy policy page banana hoga

Ye bhi padhe >> privacy policy page kaise banaye 

9.Disclaimer >> Apko Disclaimer page banana hoga

Ye bhi padhe >> Disclaimer page kaise banaye

10.Social Media >> Apko Jitne Social Sites hain sab pe account banane honge or Blog Pe Add Karne honge or article ko social media pe  promote karna hoga

11.Post >> Apko Regular Ya 2-3 Din Mein Article Post Karna Hoga Minimum 700 Words Ka or  apka article Seo Friendly Ho

12. Adsense >> Last Mein Aata Hai Adsense upar ke jitne steps aapko bataye hain aap inhe follow karte hain toh apko adsense approval jaroor milega or Adsense ke liye apply tab karein jab apka blog 30-45 din purana ho jaye or apke blog par 25-30 article ho minimum 700 words ke 700 words se jayeda toh ho jaye par kam na ho


Ummed Hai Apko Ye Article Pasand aaya hoga main ish site pe fullw daalunga hindi me jishe padh ke aap blogging start kar sakte hain or successfull blogger ban sakte hain toh subscribe kar lein 

Post a Comment

1 Comments

Jo Sawal Ho Aap Comment Karke Puch Sakte Hain